यामाहा ईसी 05 स्कूटर के बारे में सारी जानकारी,भारत में कीमत, लॉन्च की तारीख, बुकिंग, फीचर्स – digital Electric vehicles

Yamaha EC 05 स्कूटर के बारे में सारी जानकारी,भारत में कीमत, लॉन्च की तारीख, बुकिंग, फीचर्स

 

electric vehicles

 

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ी डिमांड है। और आप भी अच्छी से अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं। बहुत सारी बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने-अपने बेहतरीन स्कूटर लांच कर रही है। सारी कंपनियां बेहतरीन फीचर्स के साथ अपने अपने स्कूटर लांच कर रही है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे Yamaha EC 05 पूरी जानकारी।

Yamaha EC 05 परफॉर्मेंस, स्पेसिफिकेशन, बाजार में आने वाली डेट, किसी बुकिंग करें, दमदार फिक्चर्स, प्राइस, बैटरी के बारे में, और यह स्कूटर आपको लेनी चाहिए या नहीं इसके लिए आर्टिकल पूरा पढ़ें।

Yamaha EC 05 बारे में सारी जानकारी 

 

Yamaha EC 05 बारे में सारी जानकारी : क्या आप एक विश्वसनीय और किफायती ईवी स्कूटर के तलाश में हैं। Yamaha EC 05 ये स्कूटर उन लोगों के लिए एकदम सही है। जो एकदम विश्वास नहीं है वहां जाते हैं। स्कूटर के लिए आपको ज्यादा खर्चा नहीं करना पड़ेगा स्कूटर बाकी स्कूटर उनके मुकाबले आधे दाम नहीं मिली।

Yamaha EC 05 ये स्कूटर भारत की सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है। नए सॉफ्टवेयर और बहुत सारी फिक्चर्स स्कूटर में शामिल है। इस आर्टिकल में हमने पूरी जानकारी दे दी गई है। Yamaha EC 05 ये स्कूटर भारत में सबसे अच्छे दिखने वाली स्कूटर में से एक है। जिसका डिजाइन बाकी स्कूटर के मुकाबले बहुत बढ़िया है। इसका डिजाइन थोड़ा पतला थोड़ा मोटा है। Yamaha EC 05 स्कूटर में 7 इंच का डिस्प्ले है जिसमें 4G जैसी सुविधाएं हैं। पर ये स्कूटर पूरी की पूरी बिजली पर चलती है। इसमें आपको बहुत बढ़िया सी बैटरी दी गई है। स्कूटर चलाने में सबसे दमदार होगा।

Yamaha EC 05 performance (परफॉर्मेंस)

Yamaha EC 05 performance: हर एक स्कूटर अलग होती है और इसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रत्यक्ष गुटर गू अलग प्रकार की इंजन की आवश्यकता होती है। Yamaha EC 05 स्कूटर बैटरी के मुकाबले आपको अच्छा माइलेज और अच्छी प्रदर्शन करती है।Yamaha EC 05 यह स्कूटर आमतौर पर आपको बेहतर माइलेज और प्रदर्शन देगी, और यह गाड़ी अन्य स्कूटर उनके मुकाबले बहुत ताकतवर होगी।

  • इस स्कूटर का माइलेज और अंग्रेज 110 (KMPL) हे।जोकि अन्य स्कूटर के मुकाबले बहुत ज्यादा है।

  • स्कूटर की मैजिकल पावर की बात करें तो 7.6 KW है जोकि जोकि अन्य स्कूटर के मुकाबले बहुत ज्यादा है।

  • अगर बात करें तो इसकी टॉप स्पीड की पूरे 90 किलोमीटर पर आवर। इसकी स्पीड थोड़ी सी कम है। लेकिन एक या दो से कम नहीं  90 की  स्पीड पकड़ लेती है

  • यह गाड़ी इलेक्ट्रिक स्टार्ट होती है ।

Yamaha EC 05 specifications (स्पेसिफिकेशंस) 

  • Yamaha EC 05 इसमें पहले पहिए को और दूसरे पर यह को डिस्क ब्रेक्स लगे हुए हैं।

  •  इस स्कूटर लंबाई 1880(mm) हे। स्कूटर के मुकाबले लंबाई बहुत ज्यादा है।

  • स्कूटर की मोटाई 670(mm) है। जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को एकदम बराबर है।

  • अगर बात करें इसके हाइट की तो वह 1180(mm) अनु स्कूटर के मुकाबले थोड़ी ऊंची है।

  • बात करें इसकी चार्जिंग टाइम की वह सबसे कम है 2.5 घंटे में ही चार्ज होती है। जो कि अन्य स्कूटर उनके मुकाबले बहुत कम है।

  • इस स्कूटर को आप मोबाइल से भी कनेक्ट कर सकते हैं, जोकि बहुत बढ़िया चीज है। 

Yamaha EC 05 launch date (कब लांच होगी?) 

Yamaha EC 05 launch date: दुनिया भर की सरकारी कार्बन उत्सर्जन को कम करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के विकल्प की एक गाड़ी पेश करने के लिए वहांन निर्माताओं के साथ कर रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटर भी इसका पहला हिस्सा है क्योंकि अगर दुनिया भर में सारी जगह पर इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करके लोग बढ़ती महंगाई, बढ़ते प्रदूषण, बढ़ता शोर कम कर सकता है। और मानव जीवन अधिक सुरक्षित कर सकता है। किसका सरकार को और स्कूटर निर्माता कंपनियों को बहुत बड़ा फायदा होता है। इसके लिए कंपनियां भी जल्द से जल्द स्कूटर लाना चाहती है स्कूटर जुलाई 2022 में कभी भी लॉन्च हो सकता है। Yamaha EC 05 specifications

Yamaha EC 05 Booking (बुकिंग कैसे करें) 

Yamaha EC 05 Booking: यदि आप Yamaha EC 05 स्कूटर खरीदना चाहते हो तो इसकी प्री बुकिंग शुरू हो गई है। पहले दिन में ही 1000 से ज्यादा लोगों ने बुकिंग कर ली है।

आप Yamaha motor India ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने लिए स्कूटर रिजर्व कर सकते हैं। यानी प्री बुकिंग करवा सकते हैं।

  1. इसके लिए आपको सबसे पहले Yamaha motor India ओपन करना है और reserve now पर क्लिक करना है। 

  1. उसके बाद आपको मोबाइल नंबर डालकर नेक्स्ट पर क्लिक करना है। और ओटीपी डालकर नेक्स्ट पर क्लिक करना है।

  1. और फिर आपको सामने पेमेंट का ऑप्शन आएगा यहां पर आप यूपीआई, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग के द्वारा ऑनलाइन पेमेंट करके आप स्कूटर पर बुक कर सकते हैं।

  1. इसके बाद आपको कलर और मॉडल नंबर का चयन करना है और फिर रिजर्व ₹400 में करवाना पड़ेगा।

Yamaha EC 05 Colour Available (रंग कौन-कौन से हैं?) 

Yamaha EC 05 Colour Available : Yamaha EC 05 इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको आज कलर की विकल्प देखने को मिलेंगे।

  • आइलेट ब्लू

  • डीप ब्लू

  • शुगर व्हाइट।

  • डायमंड ब्लैक

Yamaha EC 05 price in India (भारत में प्राइस) 

Yamaha EC 05 price in India: Yamaha EC 05 इलेक्ट्रिक वाहनों पर बड़ा दांव लगा रही है, और इस कदम से कंपनी को बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी बनाने की संभावना है। कंपनी पहले ही इलेक्ट्रिक वाहनों और बुनियादी ढांचे में निवेश कर चुकी है, और यह नई इलेक्ट्रिक स्कूटरअभी शुरुआत है। Yamaha EC 05 का भी पारंपरिक‌ इलेक्ट्रिक स्कूटर बाज़ार पर बड़ा प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। यामा ने इस की किमत 50,000 से 1,25,000 तक बता दिया है।

Ex-showroom Price

₹ 75,000

RTO Tax 

₹ 4,500

Insurance Cost :

₹ 7,155

On Road Price : 

₹ 86,655

Yamaha EC 05 Battery (बैटरी के बारे में जानकारी)

Yamaha EC 05 Battery: इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुख्य आकर्षण इसका स्वैपेबल ट्विन बैटरी पैक है। यह लिक्विड-कूल्ड परमानेंट मैग्नेट मोटर से जुड़ा है, जो 7.6 kW की पीक पावर और 26 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। रेंज और चार्जिंग के समय का अभी खुलासा नहीं किया गया है। स्कूटर का पैमाना 114 किलोग्राम है, जिसमें से बैटरी 21 किलोग्राम है।

Yamaha EC 05 review (हमारी राय)

Yamaha EC 05 review : शानदार प्रदर्शन, यह प्रति सिंगल चार्ज में लगभग 100 किमी की रेंज देता है। स्वैपेबल बैटरी विकल्प अच्छा विचार है; कोई भी घर, कार्यालय या चार्जिंग स्टेशन पर बैटरी चार्ज कर सकता है। बहुत उच्च अंत प्रभावशाली डिजाइन। यह महज 4 सेकेंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस स्कूटर की कीमत एकदम सही लगती है। बड़े बैठने की जगह के साथ आरामदायक सवारी प्रदान करता है। यह फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आता है; यह सिर्फ एक घंटे में बैटरी को 80% तक चार्ज कर सकता है।

Conclusion (निष्कर्ष) 

Yamaha EC 05 बाजार में आएगी और यह काफी ध्यान आकर्षित कर रही है! अगर आप इस कार को बुक करने का कोई नया तरीका ढूंढ रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है। हमेशा की तरह, हम अपने पाठकों को विभिन्न विषयों पर अधिक दिलचस्प अंतर्दृष्टि के लिए हमारे ब्लॉग की अधिक सामग्री का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। अगली बार तक!

Yamaha EC 05  सिंगल चार्ज में कितनीक किमी की रेंज देता है?

Yamaha EC 05 प्रति सिंगल चार्ज में लगभग 100 किमी की रेंज देता है।

Yamaha EC 05 चार्जिंग टाइम कितना है?

 
Ans: Yamaha EC 05 सिर्फ एक घंटे में बैटरी को 80% तक चार्ज कर सकता है

Yamaha EC 05  बैटरी पॅक करने का है?

Yamaha EC 05 7.6 kW बैटरी पॅक है।

Leave a Comment

WhatsApp